कैसीनो दा पोवोआ एस्टा एबर्टो

Publishing time:2021-10-18 01:57:48

लाइव रूले अटलांटिक सिटी कैसीनो दा पोवोआ एस्टा एबर्टो 188bet इटली,casumo टिलिन पोइस्टो,lovebet १०० बोनस समझाया गया,lovebet एरफहृंगेन,lovebet प्रमोशन,lovebet9,बीए फुटबॉलर,बैकरेट अंतर्राष्ट्रीय कैसीनो,Baccarat की अवश्य ही जीत का तरीका,बेटिंग वॉलपेपर,कैसीनो डी'एनघियेन,कैसीनोडेज डॉट कॉम की समीक्षा,वे देश जहां जुआ कानूनी है,क्रिकेट प्रश्नोत्तरी अमेज़न,एस्पोर्ट्स गेमिंग माउस x7,फिशिंग रश रन लेक,फुटबॉल का समय आज रात,वैश्विक मनोरंजन मंच,बैकारेट की सड़क को कैसे देखें,आईपीएल जिंक,जंगल रम्मी संपर्क नंबर,लाइव कैसीनो होटल फोन नंबर,लॉटरी बारकोड स्कैनर,लूडो हैक नियंत्रक,ओ चेस नान अगेन,ऑनलाइन गेम आर्केड,दोस्तों के साथ ऑनलाइन पोकर,पैरिमैच टिप्स,पोकर ऑनलाइन एक dinheiro real,fun88 की समीक्षा,शासन आप मतलब,रम्मीकल्चर कृपया डाउनलोड करें,स्लॉट मशीन वीडियो 2020,स्पोर्ट्स चा पुएंते हिल्स,स्पोर्ट्सबुक वेस्टगेट,टेक्सास होल्डम एक्सबॉक्स,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल के बड़े नाम के आँकड़े,कौन सा बेटिंग नेटवर्क बेहतर है,टुзा लवबेट,ऑनलाइन जुआ बैंक और निष्क्रिय सट्टेबाजी कौशल,क्रिकेट आईपीएल लाइव स्कोर,गोवा बीच लिरिक्स,तीन पत्ती नवाब,बकरी अनुसंधान केंद्र मथुरा,बैकारेट online,सुपर बुल बी, .लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है
रुद्र 20 साल के हैं. वह एक कॉलेज में फाइनेंस के छात्र हैं. एक साल से वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड एसेट में निवेश कर रहे हैं. उन्‍हें दूसरे एसेट क्लास की भी तलाश है. क्‍या उन्‍हें क्रिप्‍टोकरेंसी के बारे में विचार करना चाहिए? अगर हां तो वह इस दिशा में कैसे बढ़ सकते हैं? लंबी अवधि में पैसा बनाने के लिए उन्‍हें क्‍या करना चाहिए?

आइए, जानते हैं कि एक्‍सपर्ट उन्‍हें क्‍या सलाह दे रहे हैं.

पीपीएफएएस म्यूचुअल फंड में सीएफपी और हेड-प्रोडक्‍ट्स जयंत आर पई कहते हैं कि यह बहुत अच्‍छा हैं कि रुद्र ने काफी कम उम्र से पैसा बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं. वैसे तो हाल में क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में बहुत सफल जरिया रहा है. लेकिन, अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय दो बातों का ध्यान रखने की जरूरत है :

इसे भी पढ़ें : म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

- प्रमुख एसेट क्लास की तुलना में क्रिप्‍टोकरेंसी में मूल्यों में अस्थिरता बहुत ज्यादा होती है. क्‍या आपके पास इस तरह के उतार-चढ़ाव को बर्दाश्त करने की क्षमता है. क्‍या रुद्र आर्थिक रूप से उतना सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

- भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं. अगर भविष्य में कोई प्रतिकूल फैसला लिया जाता है तो रुद्र एक खराब लिक्विडिटी वाले एसेट में फंस जाएंगे. अच्‍छा होगा कि वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड इनकम में अपने निवेश को बनाकर रखें. कारण है कि इनके भविष्य को लेकर किसी तरह का असमंजस नहीं है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

क्रिप्‍टोकरेंसीट्रेडिंगएसेट क्‍लासभारतीय नियामकपोर्टफोलियो

ETPrime stories of the day

How DealShare’s multitasking community leaders can help it build a Meesho for grocery beyond metros
Digital economy

How DealShare’s multitasking community leaders can help it build a Meesho for grocery beyond metros

12 mins read
PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read
लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्‍स होंगी महंगी, नए साल से 1500 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.सिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


फुटबॉल फाइनल
फुटबॉल घर पर कैसे बनाएं
परिधीय सट्टेबाजी के स्वामी
जी-लवबेट
बेटा सीरियल
लूडो किंग डाउनलोड
खुश किसान सेलो
बेस्ट फाइव क्वार्ट स्टैंड मिक्सर
ऑनलाइन पैसे बनाएं as
पोकर हिंदी में
lovebet यूके लॉगिन
पोकर युद्ध खेल
lovebet.com बोनस
स्लॉट मशीन एपर्चर
सट्टेबाज की सट्टेबाजी की मात्रा कहाँ है?
कैटरीना बारिश
स्नान चित्र
बैकारेट हार
द lottery results
fun88 सट्टेबाजी APK डाउनलोड
lovebet रियल मैड्रिड
बैकारेट विनिंग बेटिंग फॉर्मूला
क्रिकेट याहू
रम्मी 3 खिलाड़ी नियम
बोनस तत्काल देखभाल
घर में शासन
भारत में ऑनलाइन कैसीनो के खेल