युद्धपोत पोकर

Publishing time:2021-10-18 02:58:58

स्लॉट - 0 शून्य घंटा 180 सेकंड युद्धपोत पोकर 188bet नया खाता,casumo निकासी सीमा,lovebet 2 गोल ऑफर,lovebet फिक्स मैच टिकट,lovebet रियल मैड्रिड जर्सी,lovebetा हिसोबनी तो'लदिरीश,बैकारेट 28 सेमी कांच का ढक्कन,बैकरेट चाकू ब्लॉक केवल,बीन स्पोर्ट 1,से सावधान रहेंबूढा आदमी,कैसीनो एफ एंड बी,च फुटबॉल क्लब,क्रिकेट 2021 खेल,क्रिकेट के नियम हिंदी में,esports là gì,फुटबॉल 11,फुटबॉल घड़ी बाधा,जीटीए कैसीनो कार,बैकरेट फाइव स्टार होंगहुई कैसे खेलें,एसएससी 2021 के लिए बेस्ट ऑफ फाइव है,जंगल रम्मी प्रश्नोत्तरी,लाइव कैसीनो खिम,लॉटरी डी सी,लूडो किंग गेम डाउनलोड,बाधाओं बाधा विश्लेषण,ऑनलाइन गेम पैसे कमाएं भारत,ऑनलाइन रियल मनी बेटिंग,पारिमैच निकासी,पोकर पूल मिशिगन रम्मी,री स्पोर्ट्स हॉबी,रम्मी 10 रुपये मुफ्त,तमिलनाडु में रम्मीकल्चर,स्लॉट मशीन ज़ीउस फ्री,खेल यूरो,एसएसजी,बैकारेट होटल,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल सुपरस्टार,कौन सा फुटबॉल नेट बेहतर है,21 बजे pmd,ऑनलाइन पैसे बनाएं gov,क्रिकेट और कबड्डी,गोवा रात का जीवन,तीन पत्ती रम्मी गेम,बकरी दिखाओ,बैकारेट कैसे जीतें,स्टेटस इन हिंदी मीनिंग, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS
Fintech

Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS

10 mins read
Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.सर्वे में 20 से ज्‍यादा इंडस्‍ट्रीज की 1,200 कंपनियों की प्रतिक्रिया ली गई. इनमें से 1,000 ने इस साल वेतनवृद्धि के लिए कहा है.एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विभिन्न फॉर्मेट में चुनौतियों और अड़चनों को दूर करने के लिए सीआईआई के तहत खुदरा सेक्‍टर के लोगों का मानना है कि सरकार को एक मजबूत रिटेल पॉलिसी लानी चाहिए.डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है.एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


188bet खो
ऑनलाइन पैसे बनाएं online
असली पैसे के लिए स्लॉट खेल
क्रिकेट इंडस्ट्री बनाम इंग्लैंड
खेल लॉटरी सट्टेबाजी नेटवर्क
lovebet हेल्प इंडिया
365 स्पोर्ट्स बेटिंग नेटवर्क
लिवरपूल रम्मी नियम
टेक्सास होल्डम पोकर मुक्त चिप्स
ला पोकर टूर्नामेंट
बरसात और
रॉयल एक्स कार
खुश किसान नेवार्क
आओ आओ
स्टेटस धमाकेदार
बैकारेट को विश्वसनीयता कैसे दें
तीन पत्ती हिंदी
लूडो जेनिथ
कैसीनो वाइल्डज़ू
lovebet 50/1
th.lovebet98
कैसीनो एक्सस्केप एमके
स्पोर्ट्स फुटबॉल
lovebetकोर.5
आईपीएल पॉइंट टेबल
lovebet लॉगिन पंजीकरण
बेस्ट फाइव जोन इंडक्शन हॉब