ऑनलाइन गेम रेसिंग बाइक

Publishing time:2021-10-18 04:06:27

बैकरेट टू-वे कोड वाशिंग शुल्क ऑनलाइन गेम रेसिंग बाइक 10cric कोरा,casumo फाइन,लीवगैस राजस्व,lovebet कैसीनो 5 मुफ्त,lovebet एनजी लॉगिन,lovebet ज़हल्ट निक्ट औस,एओ स्पोर्ट्स मेडिसिन,बैकरेट सूत्र गणना,बैकारेट अल्टीमो 10 पीस कुकसेट रिव्यू,एपी में बेटिंग किंग,कैसीनो या लक्ज़मबर्ग,कैसीनो हाथापाई,क्लासिक रम्मी पंजीकरण,क्रिकेट का हिंदी नाम,ई स्पोर्ट्स लाइव,यूरोपीय प्रारंभिक,फ़ुटबॉल या फ़ुटबॉल,उत्पत्ति कैसीनो भागीदार,Baccarat में कितने खेल होते हैं,आईपीएल लाइव स्कोर 2020,जैकपॉट आज का परिणाम,लाइव लाठी साइड बेट्स,लिवरपूल रम्मी नियम,लॉटरी कल परिणाम रात 8 बजे,एनबीए सट्टेबाजी विश्लेषण,ऑनलाइन कैसीनो vklad sms,ऑनलाइन पोकर चुटकुले,परिमाच समूह,पोकर मैं हिंदी,खेल सट्टेबाजी साइटों की रैंकिंग,7 . से विभाज्यता का नियम,रमी वेरिएंट हिंदी में,स्लॉट मशीन जैकपॉट्स,स्पोर्ट्स 52 जैकेट पहनें,स्पोर्ट्सबुक आईओ,टेक्सस होल्डम लैपोक एरेसेज,शीर्ष दस फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनियां,वर्चुअल क्रिकेट लीग क्या है,xfinity लाइव कैसीनो रेस्तरां,उदयपुरवाटी,क्रिकेट academy,गोवा खेल,डिलीट facebook account,फुटबॉल सिंगल गेम,बेटा ला,लॉटरी धन केसरी रिजल्ट,हैप्पी रमी .ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

इन सब ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है.
नई दिल्‍ली : तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियों के बाद अब टाटा मोटर्स, बीएमडब्ल्यू और इसुजु मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान किया है. यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी. सभी मॉडलों के दामों में यह वृद्धि अलग-अलग होगी.

शुरुआत करते हैं टाटा मोटर्स से. इसने अपने सभी कमर्शियल वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने इसकी वजह वाहनों की लागत बढ़ना, करेंसी की विनिमय दर का असर होना और बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के लिए बदलाव करना बताया है. उसने कहा कि कच्चे माल की लागत में लगातार बढ़ोतरी होने से वाहनों की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कॉस्‍ट बढ़ी है. इसके असर को आंशिक तौर पर कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. वाहनों की कीमत में वृद्धि उनके मॉडल, ईंधन के प्रकार और इंजन विकल्पों पर निर्भर करेगी.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

इसी तरह जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी जनवरी से भारत में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में दो फीसदी तक वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने बताया है कि वह चार जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है. यह कीमत वृद्धि दो फीसदी तक होगी.

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसीडेंट विक्रम पावह ने कहा, ''चार जनवरी, 2021 से कंपनी अपने बीएमडब्ल्यू और मिनी के पोर्टफोलियो की कीमतों में दो फीसदी की वृद्धि करने जा रही है. उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है.''

कंपनी भारतीय बाजार में स्थानीय स्तर पर विनिर्मित कारें - 2 सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, 5 सीरीज, 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बेचती है.

इसे भी पढ़ें : होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार में 8 सीरीज ग्रैन कूपे,, एक्स6, एम2 कॉम्पिटिशन, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, एक्स3 एम और एक्स5 एम भी बेचती है. ये मॉडल यहां पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आते हैं. इसके अलावा कंपनी मिनी डीलरशिप के जरिये मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कपूर वर्क्स हैच को सीबीयू के रूप में बेचती है.

अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान करने वाली ताजा कंपनियों में तीसरा नाम इसुजु मोटर्स का है. यह अपने पिक-अप रेंज की गाड़‍ियों के दाम बढ़ा रही है. इनमें डी-मैक्‍स रेगुलर कैब और डी-मैक्‍स एस-कैब हैं. यह मूल्‍य वृद्धि एक जनवरी से लागू होगी. दाम बढ़ाने के पीछे उसने बढ़ती इनपुट और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कॉस्‍ट का हवाला दिया है.

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. इन सब ने भी मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है. कीमतों में बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

बीएमडब्ल्यूटाटा मोटर्सइसुजु मोटर्सइनपुट कॉस्‍टकीमतों में बढ़ोतरी

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read
Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?
Aviation

Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?

15 mins read
ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

कोलकाता 17 अक्टूबर (भाषा) कोलकाता बंदरगाह पर सैंडहेड्स में बीपीसीएल की तरल पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) को एक जहाज से दूसरे जहाज पर पहली बार उतारा गया। बंदरगाह के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह ने कहा कि भारतीय तट में 15 अक्टूबर को भारत पेट्रोलियम द्वारा पहली बार एक जहाज से दूसरे जहाज पर एलपीजी को उतारा गया। कुल 17 घंटे में 23,051 मीट्रिक टन माल को दूसरे जहाज में स्थानांतरित किया गया। भारत पेट्रोल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बताया कि हल्दिया डॉक सिस्टम के तहत एक जहाज से सीधे दूसरे जहाज में माल उतारने से 7इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

युवा खासतौर से डायमंड ज्‍वेलरी खरीदने में दिलचस्‍पी लेते हैं. 10,000-20,000 रुपये की रेंज में लो प्राइस डायमंड ज्‍वेलरी के खासतौर से अच्‍छा करने की उम्‍मीद है.लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


स्पोर्ट्सबुक जॉब कोलोराडो
बैकारेट एक्स ऑफ व्हाइट
lovebet एपीके
लाइव लाठी ड्यूशलैंड
छोटे सूअर
जोक हिंदी
रूले डिश
ऑनलाइन पोकर ऐप असली पैसा
बरसात राजस्थान में
बैकारेट jpg
तीन पत्ती एप
क्रिकेट mazza exch
क्रिकेट की किताब पीडीएफ डाउनलोड
करीना ना
ezugi लाइव लाठी
रूले कौशल
तीन पत्ती वन
लाइव रूले दक्षिण अफ्रीका
शतरंज की बहनें
नकदी के साथ जुआ
खेल रिपोर्ट
कैसीनो लंदन
lovebet 2 कारक प्रमाणीकरण अक्षम
लूडो ऑनलाइन प्ले
188bet हैंडीकैप एशियाटिको
casumo असली या नकली
बॉलीबेट